Apple May Limit Periscope Lens To IPhone 15 Pro Max Big Difference Between Pro And Pro Max Model


iPhone 15 : सभी को एपल के अपकमिंग फोन, iPhone 15 का इन्तजार है. इस सीरीज में जो सबसे खास बात रहने वाली है वो है टाइप-सी पोर्ट. दरअसल, एपल अपने नए आईफोन में लाइटनिंग पोर्ट को बदलकर टाइप-सी पोर्ट देने वाला है. 15 सीरीज के तहत कंपनी चार फोन लॉन्च करेगी जिसमें iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max शामिल है. इस बीच iPhone 15 को लेकर एक नई रिपोर्ट सामने आई है. इसके मुताबिक, कंपनी पेरिस्कोप लेंस को केवल प्रो मैक्स वेरिएंट तक सीमित रख सकती है.

iPhone 15 Pro और Pro Max के बीच ये होगा डिफ़रेंस

एक लिक्स्टर Unknownz21 ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए बताया कि एपल पेरिस्कोप लेंस को iPhone 15 pro max तक की सीमित रख सकता है. वैसे अभी तक प्रो और प्रो मैक्स वेरिएंट में बैटरी और डिस्प्ले साइज का बदलाव देखने को मिलता था. लेकिन इस नए लीक के मुताबिक, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में ये बड़ा डिफरेंस भी रह सकता है. हाल ही में एक रिलायबल एपल एनालिस्ट ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया था कि कंपनी पेरिस्कोप लेंस को Pro Max वेरिएंट तक सीमित रख सकती है और ये अगले साल यानि iPhone 16 के pro मॉडल में आ सकता है.

iPhone 14 के मुकाबले 15 के बेस मॉडल में होगा ये बदलाव

MacRumours की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एपल iPhone 15 और iPhone 15 प्लस में 48MP का प्राइमरी कैमरा रियर पैनल पर दे सकता है. अभी तक 48MP का कैमरा केवल iPhone 14 Pro और Pro Max में मिलता था. इसी तरह डायनामिक आइलैंड का फीचर भी 15 के बेस मॉडल में मिल सकता है जो अभी केवल प्रो मैक्स वेरिएंट तक सीमित था. यदि ये लीक्स सच होते हैं तो iPhone 15 और 15 Plus में अच्छी फोटोज आएंगी क्योकि ये मॉडल पहले की तुलना में ज्यादा लाइट को कैप्चर कर पाएंगे. 

यह भी पढ़ें: ट्रांसपेरेंट केस के साथ विंग्‍स फैंटम 340 लॉन्च, pTron ने भी पेश किए सस्ते बड्स, आपके पास चॉइस ही चॉइस





Source link