Former Australian Player Mark Waugh On Virat Kohli’s Drop Catch He Should Have Done A Little Bit Better In IND Vs AUS 1st Test | IND Vs AUS: दो कैच छूटने पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने विराट कोहली को दी नसीहत, बोले


IND vs AUS 1st Test, Virat Kohli’s Drop Catch: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में के पहले दिन भारतीय टीम का बोलबाला रहा. टीम की ओर से शानदार गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी देखने को मिली. लेकिन इसी बीच टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से दो कैच छूट गए. हालांकि, ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है कि विराट कोहली के हाथ से गेंद छटक जाए. कमेंट्री कर रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्क वॉ ने कोहली के कैच के बारे में बात की. 

कोहली ने कंगारू टीम के स्टार बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ और हैंड्सकॉम्ब का कैच छोड़ा था. स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में 37 और हैंड्सकॉम्ब ने 31 रन बनाए थे. 

और अच्छा कर सकते थे: मार्क वॉ

मार्क वॉ कमेंट्र के दौरान कहा, “जल्दी से आगे बढ़ने के लिए आपके दोनों पैर एक दूसरे के करीब होने चाहिए. कोहली अपनी फील्डिंग पोज़ीशन पर बहुत ऊपर थे. उन्हें कुछ नीचे होना चाहिए था. वह और अच्छा कर सकते थे. लगभग ऐसा लगता है जैसे कि वह इसकी उम्मीद नहीं कर रहे थे.” 

कोहली ने स्लिप पर छोड़े दोनों कैच 

कोहली ने स्लिप पर फील्डिंग के दौरान दोनों कैच टपकाए. पहले उन्होंने स्टीव स्मिथ को 16वें में जीवनदान दिया. ओवर की पहली गेंद पर स्मिथ ने ड्राइव लगाना चाहा, लेकिन गेंद बल्ले का भारी किनारा लेते हुए स्पिल पर खड़े विराट कोहली के पास गई. उन्होंने इस कैच को लपकने के लिए अपना हाथ फैलाया, लेकिन वो कैच लेने में नाकाम रहे. 

इसके बाद दूसरे सेशन में कोहली ने हैंड्सकॉम्ब का कैच छोड़ा. जडेजा की एक गेंद हैंड्सकॉम्ब के बल्ले के किनारे से लगकर विकेटकीपर केएस भरत के हाथ में गई. गेंद केएस भरत के दस्तानों से टकराने के बाद मुड़ गई और स्लिप पर खड़े विराट कोहली की ओर गई. कोहली बार गेंद तक पहुंचने में कामयाब नहीं हो सके. इस तरह से कोहली ने दो कैच छोड़े. 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs AUS: मैने को कोहली को देखकर कुछ शॉट खेलना सीखे, जानिए लाबुशेन ने क्यों कही यह बात?



Source link