From Mumbai Attack To The Crime Spread In Muzaffarnagar These 5 Web Series Shows True Stories You Must Watch


मुंबई हमले से लेकर मुजफ्फरनगर में फैले अपराध तक, सच्ची कहानियां दिखातीं ये 5 वेब सीरीज, आप भी जरूर देखें

रियल लाइफ घटनाओं पर आधारित वेब सीरीज

नई दिल्ली :

Web Series Based On Real Stories: सिनेमा में सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्मों का चलन बहुत पहले से है. फिल्मों का यह चलन OTT में भी चल पड़ा है. सच्ची घटनाओं जैसे कोई आतंकवादी हमला, क्राइम या सस्पेंस को लेकर ओटीटी में कई बेहतरीन वेब सीरीज बनाई गई हैं. आज हम आपको ऐसी ही कुछ वेब सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कि सच्ची घटनाओं पर बेस्ड हैं. अगर आपने इनमें से कोई भी वेब सीरीज न देखी हो, तो ज़रूर देखें.

मुंबई डायरीज- 26/11

साल 2008 में मुंबई में हुए आतंकवादी हमलों के एक-एक पल को इस सीरीजज में बखूबी दिखाया गया है. बॉम्बे जनरल अस्पताल के स्टाफ की चुनौतियों को दिखाने से लेकर एक पत्रकार कैसे उस कभी न भूलने वाले दिन को रिपोर्ट करने की कोशिश करता है, इस वेब सीरीज में सब कुछ बेहतरीन तरीके से दिखाने की कोशिश की गई है. इस सीरीज में कलाकार के तौर पर मोहित रैना और कोंकणा सेन शर्मा ने अच्छा काम किया है.

स्कैम 1992

सोनी लिव पर जारी हुई इस वेब सीरीज में स्टॉक मार्केट के अब तक के सबसे बड़े गेम को दिखाने की कोशिश की गई है. हर्षद मेहता की ज़िंदगी पर बनी इस वेब सीरीज ‘स्कैम 1992- द हर्षद मेहता स्टोरी’ को लॉन्च होने के बाद से ही बहुत पसंद किया गया. अभिनेता प्रतीक गांधी इस वेब सीरीज में मुख्य किरदार के तौर पर दिखे हैं. सीरीज में एक साधारण सा गुजराती लड़का, कैसे शेयर मार्केट का बादशाह बना, इस कहानी के असली सफर को दिखाया गया है.

दिल्ली क्राइम

दिल्ली में हुए निर्भया रेप को इस वेब सीरीज में बड़ी सावधानी, ईमानदारी, और साहस के साथ दिखाया गया है. नेटफ्लिक्स पर आई इस वेब सीरीज में शेफाली शाह ने पुलिस अफसर के रोल को निभाया है. इस सीरीज में आदिल हुसैन, राजेश तैलंग, और रसिका दुग्गल ने भी अच्छा काम किया है. 

जामताड़ा- सबका नंबर आएगा

नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुई इस वेब सीरीज में झारखंड में हुए ऑन लाइन फ्रॉड और फिशिंग की सच्ची घटनाओं को शानदार तरीके से दिखाया गया है. इस सीरीज में दिखाया गया है कि कैसे अनजान लोगों को कॉल कर धोखे से उनके अकाउंट डिटेल्स मांगकर अकाउंट से पैसे ट्रांसफर किए गए. इसे लोगों ने बहुत पसंद किया था. 

भौकाल

क्राइम और एक्शन थ्रिल से भरपूर वेब सीरीज देखनी है तो भौकाल सीरीज देखने के बाद आपका दिल खुश हो जाएगा. मोहित रैना ने इस वेब सीरीज में एसपी सिकेरा के किरदार निभाया है. सीरीज में मुजफ्फरनगर में फैले अपराध के किस्से और फिर अपराधों को जड़ से खत्म करने के किस्से दिखाए गए हैं. यह वेब सीरीज तेज़-तर्रार आईपीएस नवनीत सिकेरा के असली जीवन पर बनाई गई है. इस वेब सीरीज को ओटीटी प्लैटफॉर्म एमएक्स प्लेयर पर देखा जा सकता है.



Source link