ICC T20 World Cup 2023 Renuka Singh Deepti Sharma And Richa Ghosh Are The Game Changer In India Vs Ireland Match


ICC Women T20 WC: आईसीसी टी20 महिला वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम का मुकाबला आयरलैंड की टीम से होने वाला है. भारत ने इस वर्ल्ड कप में अभी तक 3 मैच खेले हैं, जिनमें से दो में जीत और एक में इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. 20 फरवरी 2023 को ग्रुप स्टेज में भारत का आखिरी मुकाबला आयरलैंड से होने वाला है. इस मैच में भारतीय महिला टीम की वो तीन खिलाड़ी गेम चेंजर साबित हो सकती हैं, जिन्होंने इस टूर्नामेंट में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. आइए हम आपको इन तीनों खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं.

रेणुका सिंह

इस लिस्ट में सबसे ऊपर रेणुका सिंह है. रेणुका सिंह ने भारतीय टीम की ओर से गेंदबाजी की अगुवाई करती है. पिछले मैच में रेणुका सिंह ने शानदार गेंदबाजी करके इंग्लैंड की आधी टीम को अकेले आउट कर दिया था. रेणुका ने इंग्लैंड के खिलाफ सिर्फ 4 ओवर में 15 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे. 

इस मैच में उनकी इकोनॉमी रेट 3.80 थी, जो शायद किसी टेस्ट मैच में भी ठीक-ठाक मानी जाती है. इसके अलावा वेस्टइंडीज के खिलाफ भी रेणुका को एक विकेट मिला था. रेणुका स्विंग गेंदबाज है, ऐसे में उम्मीद है कि वह आयरलैंड की टीम को जल्द ही समेत सकती हैं.

ऋचा घोष

भारत की विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष लगातार शानदार प्रजर्शन कर रही हैं और टीम इंडिया की जीत में एक अहम भूमिका निभा रही है. ऋचा घोष ने भी इंग्लैंड के खिलाफ 34 गेंदों में नाबाद 47 रनों की पारी खेली थी, जिसमें उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाए थे, लेकिन अफसोस की बात है कि वह टीम इंडिया को जीत नहीं दिला पाई.

हालांकि, वेस्टइंडीज के खिलाफ ऋचा ने 32 गेंदों में नाबाद 44 रनों की पारी खेली थी, जिसमें उन्होंने 5 चौके लगाए थे. इसके अलावा पाकिस्तान के खिलाफ भी ऋचा घोष ने 20 गेंदों में 31 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम इंडिया को एक रोमांचक मुकाबले में जीत दिलाई थी. 

दीप्ति शर्मा

भारत की ऑलराउंडर खिलाड़ी दीप्ति शर्मा ने अपनी गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फिल्डिंग तीनों के जरिए टीम इंडिया की जीत में योगदान दिया है.  दीप्ति शर्मा ने इस वर्ल्ड कप के 3 मैचों में 6 विकेट चटकाए हैं. जबकि बल्लेबाजी करने का मौका उन्हें अब तक सिर्फ एक बार ही मिला है. दीप्ति पॉवरप्ले में भी गेंदबाजी करती हैं और विकेट निकालकर किसी भी विपक्षी टीम को परेशानी में डालती हैं. इसके अलावा वह निचली क्रम में बल्लेबाजी करके भी टीम इंडिया की बल्लेबाजी क्रम को भी मदद करती हैं.  लिहाजा, आयरलैंड के खिलाफ ये तीनों खिलाड़ी भारत के लिए गेम चेंजर साबित हो सकते हैं, और भारत को एक बड़ी जीत दिलाकर नेट रन रेट में भी सुधार कर सकती है.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 2nd Test: भारत को दिल्ली में मिली बड़ी जीत के पीछे क्या रहा कारण? सौरव गांगुली ने दिया जवाब



Source link