Ind Vs Aus After Getting 5 Wicket Against India In Indore Test Matt Kuhnemann Reveals How Nathan Lyon Motivates Him


India vs Australia, Indore Test: ऑस्ट्रेलियाई टीम के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज मैथ्यू कुहनेमन ने इंदौर टेस्ट मैच के पहले दिन अपनी गेंदों का कमाल दिखाते हुए भारतीय टीम की पहली पारी 109 रनों पर समेटने में अहम भूमिका अदा की. कुहनेमन ने अपने टेस्ट करियर में पहली बार एक पारी में 5 विकेट हासिल किए जिसका श्रेय उन्होंने साथी खिलाड़ी नैथन ल्योन को दिया है.

मैथ्यू कुहनेमन ने अपने 9 ओवर के गेंदबाजी स्पेल में 16 रन देने के साथ अकेले ही आधी भारतीय टीम की पारी को समेट दिया. इस दौरान कुहनेमन ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के अलावा शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव का विकेट अपने नाम किया. कुहनेमन के अलावा कंगारू टीम की तरफ से पहली पारी में नैथन ल्योन ने 3 और टॉड मर्फी ने 1 विकेट अपने नाम किया.

पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद मैथ्यू कुहनेमन ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए कहा कि नैथन ल्योन ने मेरा काफी आत्मविश्वास बढ़ाया. उन्होंने मुझसे कहा कि आप बस इस प्रतियोगिता में उतरो और फिर ये फर्क नहीं पड़ता कि आप रोहित को गेंदबाजी कर रहे या किसी और खिलाड़ी. जी हां रोहित इन हालातों में काफी शानदार बल्लेबाज हैं लेकिन नैथन ने मुझसे मेरी चीजों को लेकर अधिक चिंतित होने के लिए कहा.

मैथ्यू कुहनेमन ने आगे कहा कि हम लगातार गेंदबाजी को लेकर बातें करते रहते हैं और इस दौरान सबसे जरूरी था कि हमें अपना ध्यान गेंदबाजी से नहीं भटकने देना था. लगातार एक ही जगह पर गेंदबाजी करने पर ध्यान लगाना था.

पहले 2 टेस्ट मैच के बाद हमने अपनी योजना पर फिर से काम किया

दिल्ली टेस्ट मैच के दौरान मैथ्यू कुहनेमन सिर्फ 2 विकेट हासिल करने में कामयाब हो सके थे. इसको लेकर ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज ने कहा कि हमने डेनियल विटोरी के साथ बैठकर पहले 2 टेस्ट मैच में अपनी गेंदबाजी की योजना को लेकर बात की जिसके बाद हमने रणनीति में क्या बदलाव करना चाहिए उसको लेकर ध्यान लगाया.

कुहनेमन ने इसको लेकर बताया कि हम शुरुआती 2 टेस्ट मैचों में काफी शॉर्ट गेंदबाजी कर रहे थे. इसको लेकर हमने फिर से अपनी योजना पर काम किया. हमने कुछ टेक्निकल चीजों पर काम करने के साथ मानसिक तौर पर भी खुद को तैयार किया. हमारे लिए यह 10 दिनों का ब्रेक काफी बेहतर साबित हुआ है.

 

यह भी पढ़ें…

IND vs AUS: इंदौर पिच पर भारतीय बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने दी प्रतिक्रिया, बोले- पहले दिन उम्मीद से ज़्यादा टर्न मिला



Source link