Ind Vs Aus Ahmedabad Stadium Is Could Break Highest Attendance Mcg Record In Test Cricket


India vs Australia, 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 का आखिरी मुकाबला 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. विश्व के सबसे स्टेडियम में शुमार अहमदाबाद का यह स्टेडियम इस टेस्ट मैच के पहले दिन एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकता है जो अभी फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के नाम पर दर्ज है. एमसीजी के नाम इस अभी एक दिन में टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक दर्शकों की उपस्थिति का रिकॉर्ड दर्ज है.

इस टेस्ट सीरीज के अहमदाबाद टेस्ट मैच को लेकर बात की जाए तो अभी तक पहले दिन के खेल को लेकर 85,000 से अधिक टिकटें बिक चुकी हैं. इसी के साथ यदि स्टेडियम में छात्रों और परिवारों को यदि मैच देखने की सुविधा मिलती है तो यह संख्या पहले ही दिन 1 लाख के पार पहुंचने की पूरी उम्मीद है. अहमदाबाद स्टेडियम की कुल क्षमता 1,32,000 है.

अहमदाबाद स्टेडियम में यदि एक साथ 1 लाख लोग टेस्ट मैच का लुत्फ उठाते हैं तो यह टेस्ट क्रिकेट इतिहास का पहला ऐसा मौका होगा जब इतने दर्शक स्टेडियम में मौजूद होंगे. वहीं इससे पहले एक दिन में सर्वाधिक दर्शकों का रिकॉर्ड एमसीजी में साल 2013-14 की एशेज सीरीज के दौरान दर्ज किया गया था, जब 91,112 दर्शकों ने स्टेडियम में बैठकर मैच का आनंद लिया था.

भारतीय पीएम और ऑस्ट्रेलियाई पीएम भी रहेंगे मौजूद

आखिरी टेस्ट के पहले दिन स्टेडियम में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ऑस्ट्रेलियाई पीएम अल्बनीस भी मौजूद रहेंगे. इस दौरान मैच के शुरू होने से पहले होने वाले उद्घाटन समारोह का हिस्सा भी बनेंगे. इस टेस्ट सीरीज के अभी तक खेले गए 3 टेस्ट मैचों में से भारतीय टीम ने शुरुआती 2 मैचों में जहां शानदार जीत हासिल की वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीसरे टेस्ट मैच को 9 विकेट से अपने नाम करने के साथ सीरीज में शानदार तरीके से वापसी की.

 

यह भी पढ़े…

Kumble Ganguly Reunion: एड शूट के दौरान एक साथ मिले अनिल कुंबले और सौरव गांगुली, ट्विटर पर शेयर की फोटो और याद किए पुराने दिन



Source link