Ind Vs Aus Mitchell Starc Brilliant Bowling In Odi Series Against India Know Stats


Mitchell Starc ODI Bowling Record: भारत के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेले जा रहे मैच में ऑस्ट्रेलियाई पेसर मिचेल स्टार्क ने टीम इंडिया को नाकों चने चबवा दिए हैं. इस मुकाबले में उन्होंने खतरनाक बॉलिंग करते हुए पावरप्ले में 28 रन देकर 4 विकेट झटके. वनडे में पावरप्ले के दौरान भारत के खिलाफ यह किसी भी गेंदबाज का चौथा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. स्टार्क की इस घातक गेंदबाजी के चलते भारत विशाखापट्टनम वनडे में बैक फुट चला गया है. मौजूदा समय में खेली जा रही इस सीरीज में मिचेल स्टार्क शानदार बॉलिंग कर रहे हैं. आइए आपको बताते हैं कि स्टार्क ने वनडे डेब्यू के बाद से भारत के खिलाफ कैसे प्रदर्शन किया है. 

2010-2015 के बीच लिए 12 विकेट

मिचेल स्टार्क ने साल 2010 में भारत के खिलाफ विशाखापट्टन में वनडे डेब्यू किया था. उन्होंने 2010 से 2015 के बीच भारत के खिलाफ 12 विकेट लिए. इस दौरान उनका औसत 20.92, स्ट्राइक रेट 26.83 और इकोनॉमी 4.67 रही. यानी शुरुआत में स्टार्क भारत के खिलाफ बहुत सफल नहीं रहे. 

2016-2022 के बीच लिए 5 विकेट

मिचेल स्टार्क 2016 से लेकर 2022 के बीच भारत के खिलाफ वनडे में संघर्ष करते रहे. इस दौरान वह टीम इंडिया के विरुद्ध 7 साल में सिर्फ 5 विकेट ले पाए. इन सात वर्षों में टीम इंडिया के खिलाफ उनका औसत 84.20, स्ट्राइक रेट 68.4 और इकोनॉमी 7.38 रही. 

मौजूदा सीरीज में कहर बरपा रहे स्टार्क

वहीं भारत के खिलाफ खेली जा रही मौजूदा वनडे सीरीज में अगर देखा जाए तो मिचेल स्टार्क बॉलिंग में कहर बरपा रहे हैं. खबर लिखे जाने तक (विशाखापट्टनम में वनडे जारी है) स्टार्क वनडे सीरीज में ओवर ऑल 7 विकेट झटक चुके हैं. इस दौरान उनका औसत 11.43, स्ट्राइक रेट 9 और इकोनॉमी 5.33 रही. .यानी मिचेल स्टार्क तीसरे फेज में भारत के खिलाफ आग उगल रहे हैं. 

ऑस्ट्रेलिया की निगाह वापसी पर

विशाखापट्टनम में चल रहे दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया की नजर सीरीज में वापसी करने पर है. अगर स्टीव स्मिथ की टीम दूसरा वनडे जीत जाती है तो वह सीरीज में बनी रहेगी. नहीं तो उसके हाथ से सीरीज निकल जाएगी. वहीं टीम इंडिया की नजर श्रृंखला में अजेय बढ़त लेने पर है. मुंबई में खेले गए पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया था. तीन वनडे मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है. वहीं विशाखापट्टनम में खेले जा रहे दूसरे मैच की बात की जाए तो भारत की हालत खस्ता है. खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 22वें ओवर में 7 के नुकसान पर 96 रन बना लिए थे. 

यह भी पढ़ें:

IND vs AUS: फिर खाता नहीं खोल पाए सूर्यकुमार यादव, पिछली 10 में से सात पारियों में दहाई तक नहीं पहुंचे



Source link