Jaya Bachchan Questions Shweta Bachchan And Navya Naveli Nanda Why Indian Women Are Wearing Western Clothes Watch Video


जया बच्चन ने वेस्टर्न कपड़ों पर उठाया सवाल तो बेटी श्वेता बच्चन ने दिया ये जवाब

जया बच्चन को नहीं पसंद हैं वेस्टर्न कपड़े

नई दिल्ली :

 जया बच्चन अक्सर महिला सशक्तिकरण के बारे में बात करती हैं. एक रूढ़िवादी समाज में महिलाओं को जिन मुद्दों से निपटना पड़ता है, उसे लेकर वह हमेशा अपनी आवाज उठाती रही हैं. इस बार उन्होंने महिलाओं की पश्चिमी संस्कृति को अपनाने की उनकी इच्छा पर अपनी राय जाहिर की है. उन्होंने सवाल किया है कि महिलाओं को वेस्टर्न कपड़े क्यों पहनने पड़ते हैं ? अपनी पोती के साथ बातचीत में जया बच्चन ने पोडकास्ट ‘व्हाट द हेल नव्या’ के दौरान नव्या नवेली नंदा और बेटी श्वेता बच्चन से सवाल किया. लेटेस्ट पॉडकास्ट का विषय था ‘वन क्राउन, मेनी शूज’.

यह भी पढ़ें

हाल ही में मॉडर्न लव: रोमांस एंड रिग्रेट्स शीर्षक वाले पिछले एपिसोड के दौरान 74 वर्षीय एक्ट्रेस ने रिश्ते में शारीरिक आकर्षण के बारे में बात की थी. जया ने यह भी कहा था कि अगर उनकी नातिन बिना शादी के बच्चा पैदा करने का फैसला करती है तो उन्हें कोई पछतावा नहीं होगा. एक्ट्रेस के विचार महिलाओं और उनके कपड़ों की पसंद के विपरीत थे. उन्होंने नव्या और श्वेता दोनों से पूछा, “ऐसा क्यों है कि भारतीय महिलाएं अधिकतर पश्चिमी कपड़े पहनती हैं?”

अपनी मां को जवाब देते हुए श्वेता ने कहा, “बहुत सारी महिलाएं आज सिर्फ घरेलू नहीं हैं. वे बाहर जा रही हैं, नौकरी कर रही हैं. साड़ी पहनने की तुलना में पैंट और टी-शर्ट पहनना ज्यादा आसान है. हालांकि जया अपनी बेटी की बात से सहमत नहीं हुईं. उन्होंने तर्क दिया, “मुझे लगता है कि हमने ये मान लिया है कि पश्चिमी पहनावा एक महिला को पुरुष-शक्ति देता है. मैं एक महिला को नारी शक्ति में देखना पसंद करूंगा. मैं यह नहीं कह रही हूं, ‘जाओ साड़ी पहनो, लेकिन पश्चिम में भी स्त्रियां अच्छे कपड़े पहनती थीं. यह सब काफी बाद में बदल गया जब उन्होंने पैंट पहनना शुरू किया.

       

हालांकि श्वेता ने औद्योगिक क्रांति की ओर इशारा करते हुए अपने विचार स्पष्ट किए. उन्होंने कहा, ” जब पुरुष युद्ध में चले गए, महिलाओं ने कारखानों में काम करना शुरू कर दिया और उन्हें पैंट पहनना पड़ा, क्योंकि भारी मशीनरी का काम करते समय ये  कपड़े कंफर्टेबल थे. वहीं नव्या नव्या ने साड़ी पहनने वाली महिला सीईओ के बारे में बात करते हुए ठहाका लगाया. तब जया ने कहा कि ऐसा इसलिए है, क्योंकि वे “स्व-निर्मित हैं और उनमें  आत्मविश्वास है.”

 

 

Featured Video Of The Day

मैनपुरी उपचुनाव : एक मंच पर नजर आए चाचा-भतीजा, अखिलेश ने शिवपाल यादव के छुए पैर



Source link