Raju Srivastava December 31 1993 Comedy Doordarshan Video Viral Did You See That


नई दिल्ली :

कॉमेडी के सरताज राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया है. राजू श्रीवास्तव ने 58 की उम्र में आखिरी सांस ली. कॉमेडियन के निधन के साथ ही सोशल मीडिया पर उनके पुराने वीडियोज वायरल होने लगे हैं. ऐसा ही 1993 का एक वीडियो चर्चा में आ गया है. बात 1993 की है. नए साल के मौके पर दूरदर्शन पर रंगारंग कार्यक्रम आया करते थे. यह कार्यक्रम रात नौ बजे से शुरू होकर रात 12 बजे तक चलते थे. यानी नए साल का आगाज इन्हीं रंगारंग कार्यक्रम के साथ होता था. उन दिनों जिंदगी बहुत थमी हुई और मनोरंजन के साधन साथ बहुत सीमित हुआ करते थे. इसी तरह के एक कार्यक्रम में एक शख्स ने अपने देसी अंदाज और बस में बैठकर पैसा वसूलने के जो तरीके बताए, वह लाजवाब थे. कॉमेडी की ऐसी देसी डोज इस शख्स ने दी कि सालोंसाल यह यादें जेहन से कभी निकली ही नहीं.

यह भी पढ़ें

इक्का-दुक्का मौका पर जब भी यह कॉमेडिनय नजर आया तो बस का उनका वह कॉमेडी सीन आ जाता, जिसमें वह जोरदार फंडे बताते नजर आए. यह कॉमेडियन और नहीं हमारे देसी राजू श्रीवास्तव थे. यह वीडियो आज भी यूट्यूब पर मौजूद है, और अकसर रेलगाड़ी या बस में बिठाने आए किसी रिश्तेदार की मजबूत तस्वीर खींचता नजर आता है.

हालांकि बाद में राजू श्रीवास्तव ने कॉमेडी के कई मंचों पर समां बांधा और कॉमेडी किंग भी कहलाए. जिने ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ और ‘कॉमेडी का महा मुकाबला’ प्रमुख रहे हैं. यही नहीं, वह कपिल शर्मा के साथ उनके शो में भी दर्शकों को ठहाके लगवाने के लिए खूब मजबूर कर चुके हैं. राजू श्रीवास्तव का देहाती अंदाज कमाल का था. राजू उत्तर प्रदेश के कानपुर के थे तो उनका कनपुरिया अंदाज कॉमेडी को अलग ही लेवल पर ले जाता था. फिर वह चाहे शादी का सीन हो या फिर शादी में फूफा के नखरे. रिश्ते नातों को लेकर उनकी कॉमेडी बेजोड़ थी. उनका गढ़ा गजोधर भैया का कैरेक्टर तो फैन्स के जेहन में ऐसा रचा-बसा, कभी लगा ही नहीं वह काल्पनिक किरदार है. इस तरह राजू श्रीवास्तव हमेशा एक ऐसे कॉमेडियन के तौर पर दिलों में छाए रहे, जो जिंदगी की छोटी-छोटी बातों से मजाक-मजाक में गहरी बात कहने का हुनर रखते थे.



Source link